Sports

WI vs BAN: आखिरकार टूट ही गया बांग्लादेश की हार का क्रम, पहला वनडे 48 रन से जीता

23_07_2018-tamim_18230188

लगातार हार पर हार झेलने वाली बांग्लादेश के लिए आखिरकार जीत के दर्शन हो ही गई। पहले अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 और उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह शिकस्त खाने वाली बांग्लादेशी टीम ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 48 रनों से मात दी।

गुआना में खेले गए पहले वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उसके बाद 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। मेहमान टीम की तरफ से तमीम इकबाल ने नाबाद 130 और शाकिब अल हसन ने 97 रन की पारी खेली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम केवल 231 रन ही बना पाई।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को पहला झटका केवल 1 रन पर लग गया था। विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने अनामिल हक को बिना खाता खोले नर्स के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद बांग्ला टीम के दो सर्वश्रेष्ट खिलाड़ी तमीम और शाकिब ने मोर्चा संभालते हुए अपनी टीम को मुश्किल से निकाला बल्कि अच्छे स्कोर तक भी पहुंचाया।

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 207 रन की साझेदारी की। इस दौरान तमीम ने तो अपना 10 वनडे शतक पूरा कर लिया लेकिन शाकिब 97 रन बनाकर बिशू का शिकार बन गए। तमीम ने 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 160 गेंद पर 130 रन बनाए। अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज रहीम की तेज बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने 279 रन का स्कोर खड़ा किया।

मुश्किल पिच पर पीछा करना उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत भी ज्यादा अच्छी नहीं हुई। गेल और लुइस की तूफानी जोड़ी 8.3 ओवर में केवल 27 रन ही जोड़ पाई। मुर्तजा ने लुइस को आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद को मेजबान टीम के लगातार विकेट गिरते रहे।

टीम में वापसी कर रहे क्रिस गेल ने 40 रन तो बनाए लेकिन 60 गेंद में, जो शायद उनका स्टाइल नहीं था। वेस्टइंडीज की तरफ से शिमरोन हेटमायर  ने 52 रन की पारी खेली। वहीं बांग्लादेशी कप्तान मुर्तजा ने 4 विकेट लेकर अपनी टीम को एक शानदार जीत दिलाई। वहीं काफी समय बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे मुस्ताफिजुर रहमान ने भी 2 विकेट लिए।

 

by – jagran.com