Lifestyle & Health

IRCTC दे रहा है 7560 रुपये में वैष्णो देवी और अमृतसर घूमने का मौका, ऐसे उठाएं फायदा

11_09_2018-vaishnavo_devi_18414013

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) 7,560 रुपये में एक स्पेशल टूर पैकेज दे रही है, जिसमें गुवाहाटी से वैष्णो देवी और अमृतसर तक की यात्रा की जा सकती है। आईआरसीटीसी का यह पैकेज 7 रात और 8 दिन के लिए है। 7,560 रुपये के इस पैकेज में जीएसटी भी शामिल है। आईआरसीटीसी ने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए दी है।

भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com के मुताबिक यह ऑफर भारतीय रेलवे की स्लीपर क्लास के लिए है और इसकी शुरुआत 10 नवंबर 2018 से होगी।

जानिए क्या है खास:

  • इस टूर पैकेज में ट्रेन के लिए बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग गुवाहाटी, न्यू बोंगईगांव, न्यू कूच बहर, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहर और हाजीपुर में होगी।
  • पैकेज में डॉर्मटॉरी/हॉल नॉन एसी रोड ट्रांसफर की भी सुविधा है। इसके अलावा यात्रियों को शाकाहारी खाने के अलावा अनाउंसमेंट के लिए टूर एस्कॉर्ट्स की भी सुविधा दी जाएगी।
  • लॉन्डरी, दवाई और किसी भी ऐतिहासिक इमारत या फिर मंदिर की एंट्री फीस यात्रियों को खुद देना होगा, यह इस पैकेज का हिस्सा नहीं है।
  • पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट से की जा सकती है। इसके अलावा आईआरसीटीसी के जोनल और रीजनल दफ्तरों से भी इस पैकेज को बुक किया जा सकता है।
  • इसके अलावा भी आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर कई तरह के टूर पैकेज उपलब्ध हैं। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Holidays सेक्शन में Packages नाम से आइकन मिलेगा, जिसपर क्लिक कर ढेरों टूर पैकेजेस के बारे में जानकारी ली जा सकती है। आईआरसीटीसी नॉर्थ ईस्ट पैकेज, गोल्डन टेंपल-वैष्णो माता टूर, लद्दाख टूर, तिरुपति टूर, चेन्नई-शिरडी जैसे कई पैकेज भी देती है।