Entertainment Movies

संजू ने सोमवार को मचाया तहलका, रणबीर की फिल्म को इतने करोड़

03_07_2018-snj_mondy_clo_1_18152835

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले सोमवार को भी अपना पराक्रम जारी रखते हुए जबरदस्त कमाई का अपना सिलसिला जारी रखा है।

राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले तीन दिनों में तबाही ला दी थी । सोमवार को फिल्म ने 25 करोड़ 35 लाख रूपये का सॉलिड कलेक्शन किया है। फिल्म को 34 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग लगी थी यानि वीकेंड के बाद पहले दिन सिर्फ 13 करोड़ 25 लाख की गिरावट आई है। करीब 30 प्रतिशत की इस गिरावट का मतलब फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है। फिल्म को चार दिनों में 145 करोड़ 41 लाख रुपए का कलेक्शन मिल चुका है। रणबीर कपूर की इस फिल्म ने अब तक कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ डाले हैं। फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ओपनर है। 29 जून को रिलीज़ हुई करीब दो घंटे 40 मिनट की इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन के हर अच्छे- बुरे दौर को दिखाया गया है ।

आमतौर पर आजकल बड़ी फिल्में किसी त्यौहार के मौके पर रिलीज़ होती हैं ताकि लोगों को छुट्टी में सिनेमाघर तक आने में दिक्कत न हो और कमाई दोगुनी-चौगुनी हो। लेकिन संजू नॉन-हॉलीडे फिल्म संजू की कहानी संजय दत्त के पुणे के येरवडा जेल की कैद से बाहर निकलने से लेकर, ड्रग्स लेने, ए के 56 राइफल रखने और उन तीन या साढ़े तीन सौ गर्लफ्रेंड तक की है। फिल्म में पिता सुनील दत्त से रिश्ते और माँ नर्गिस का प्यार भी है। संजू करीब 40 करोड़ रूपये में बनी है l भारत में 4000 और करीब 65 देशों में 1300 स्क्रीन्स में रिलीज़ की गई है। संजय दत्त का पूरा जीवन परदे पर उतरने के लिए राजकुमार हिरानी को कई कलाकारों के जरुरत थी। पिता सुनील दत्त के रूप में उन्होंने परेश रावल को चुना तो माँ नर्गिस के लिए मनीषा कोइराला को। अभी की बीवी मान्यता दीया मिर्ज़ा को बनाया और दोस्त विक्की कौशल को। गर्लफ्रेंड सोनम कपूर और बायोग्राफर अनुष्का शर्मा जैसे बड़े नाम हैं। करिश्मा तन्ना संभवतः माधुरी दीक्षित, जिम सर्भ सलमान खान और सयाजी शिंदे डॉन बने हैं।

by – bindass baba