Entertainment Movies

भारत’ वाले सलमान खान फिर चले चीन, इस बार ये फिल्म होगी रिलीज़

01_08_2018-re_sul_chi_1_18266195

सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म भारत के कारण चर्चा में हैं। चर्चा उनके रोल से अधिक प्रियंका चोपड़ा को छोड़ कर जाने की हैं क्योंकि वो अब इंटरनेशनल खिलाड़ी जो बन गई हैं। वैसे सलमान भी दुनिया भर में कम फेमस नहीं हैं और एक बार वो फिर चाइना जा रहे हैं।

जी हाँ, सलमान खान की फिल्म सुल्तान अब चीन में रिलीज़ होगी। ये फिल्म 31 अगस्त से चीन के सिनेमाघरों में दिखाई जायेगी। इससे पहले सलमान की बजरंगी भाईजान वहां रिलीज़ हुई थी। अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान देसी से विदेशी रेसलिंग(फाइटिंग) के खिलाड़ी बने थे जो एक बार तो हौसलापस्त हो जाता है और लेकिन उसकी पत्नी उसे मोटिवेट करती हैं। फिल्म में अनुष्का शर्मा ने सलमान खान की पत्नी का रोल निभाया था।

यशराज फिल्मस की सुल्तान छह जुलाई 2016 को रिलीज़ हुई थी। ये सुल्तान अली खान नाम के हरियाणा के एक पहलवान की कहानी थी । फिल्म में अनुष्का शर्मा ने आरफा हुसैन का रोल अदा किया था जो ख़ुद एक स्टेट लेवल रेसलर थी। फिल्म में रणदीप हुडा, अमित साध और अनंत विधात शर्मा ने भी काम किया था। भारत में 36 करोड़ 54 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली इस फिल्म ने 300 करोड़ 45 लाख रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था । इससे पहले सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर दस्तक दी थी। फिल्म 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई और 2.8 मिलियन डॉलर (लगभग 18.4 करोड़) रुपए की ओपनिंग ली । फिल्म ने पांच हफ़्ते के बाद 300 करोड़ रूपये का आंकड़ा भी पार कर लिया।

 

by – jagran.com