Entertainment Movies

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान: आमिर और अमिताभ के किरदार में किसका होगा अंत, मचा घमासान

thugs

समुद्री संग्राम का अनुभव कराने के लिए तैयार फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान इस साल की बड़ी फिल्मों में शामिल है और इसका इंतज़ार भी बड़ी बेसब्री से हो रहा है। बड़ी बात इसलिए भी है क्योंकि फिल्म में अमिताभ बच्चन और आमिर खान अपने करियर में पहली बार एक साथ काम कर रहे हैं।

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ किया गया था जिससे फिल्म की कहानी का कुछ कुछ हिस्सा लोगों के समझ में आया। ये फिल्म ब्रिटिश काल के उस दौर के है जब अंग्रेजों ने अपनी ईस्ट इंडिया कंपनी का सिक्का जमाने के लिए तरह तरह के खेल खेले लेकिन खुदाबक्श (आज़ाद) नाम के एक ठगों के कबीले के सरदार ने उन्हें चुनौती दी। तब गोरों ने फिरंगी मल्लाह के रूप में ठगों के खेमे में अपनी घुसपैठ बनाने के लिए एक ठग भेजा।

ट्रेलर में दिखाया जा चुका है कि इन दोनों किरदारों यानि आमिर खान और अमिताभ बच्चन के कड़ा मुकाबला होता है। सूत्रों के मुताबिक फिल्म के क्लाइमेक्स में इन दिनों के बीच बड़ा घमासान होता है और फिर एक किरदार की मौत हो जाती है। हालांकि यशराज की तरफ़ से इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है लेकिन बताते हैं कि अब तक फिल्म के अंत के तय नहीं किया गया है। ये फ़ाइनल नहीं हुआ है कि किस किरदार की मौत दिखाई जाए। बताया जाता है कि एक समय था जब फिल्म के अंत में हीरो की मौत को लोग बर्दाश्त नहीं करते थे और एक समय ऐसा भी है जब नायक की मौत उसे और बड़ा बना जाती है। जानकारी के मुताबिक जल्द ही फिल्म के क्लाइमेक्स को फिल्म के फ़ाइनल एडिट के साथ शामिल कर लिया जाएगा।

वैसे हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने बड़े परदे पर डेथ सीन को लेकर ड्रामा कई बार हो चुका है। जानकारों के मुताबिक चार दशक पहले फिल्म नमक हराम की शूटिंग में भी ऐसा ही एक किस्सा हुआ था। ऋषिकेश मुखर्जी की इस फिल्म में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन थे और इस बात को लेकर ठनी थी कि अंत में कौन मरेगा? बताते हैं कि ऋषिकेश मुखर्जी ने अंत तक बिग बी और काका को ये बात नहीं बताई थी कि उनका क्लाइमेक्स क्या होने जा रहा है। जिस दिन डेथ सीक्वेंस को शूट किया जाना था उस दिन जब सब सेट पर पहुंचे तो देखा की राजेश खन्ना का एक बड़ा सा चित्र फ्रेम के साथ रखा गया है और उस पर माला पहना दी गई है।

by- jagrna.com